1. Home
  2. /
  3. Government Jobs
  4. /
  5. APSC Assistant Engineer Jobs:...

APSC Assistant Engineer Jobs: 81 पदों के लिए भर्ती अधिसूचना जारी

APSC Assistant Engineer Jobs असम लोक सेवा आयोग (APSC) ने हाल ही में 81 सहायक अभियंता पदों के लिए भर्ती अधिसूचना जारी की है। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 3 नवंबर से शुरू होगी,

जिसकी अंतिम तिथि 2 दिसंबर 2023 निर्धारित की गई है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

ये नौकरियां असम के लिए हैं और पात्र होने के लिए उम्मीदवारों के पास एआईसीटीई द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से बी.ई./बी.टेक की डिग्री होनी चाहिए। चयन प्रक्रिया में साक्षात्कार शामिल है।

APSC Assistant Engineer Jobs महत्वपूर्ण लिंक

Application Form Link https://apscrecruitment.in/#/auth/home?flag=true
Notification Link https://drive.google.com/file/d/1l5_PJSctJtL_VzfJmGmjpdp5DN49NRIv/view
Official Website Link https://apsc.nic.in/

APSC Assistant Engineer Jobs संक्षिप्त विवरण

भर्ती संगठन असम लोक सेवा आयोग (APSC)
विज्ञापन संख्या 28/2023
पोस्ट का नाम सहायक अभियंता
कुल पद 81
 नौकरी का स्थान असम
फॉर्म आवेदन तिथि 03/11/2023
अंतिम तिथि 02/12/2023
वेतन पद के अनुसार
आधिकारिक वेबसाइट https://apsc.nic.in/
आवेदन का तरीका ऑनलाइन
 नौकरी का प्रकार गवर्नमेंट जॉब
चयन प्रक्रिया साक्षात्कार
साक्षात्कार की तिथि जल्द जारी की जाएगी

APSC Assistant Engineer Jobs Important Dates (महत्वपूर्ण तिथियां)

एपीएससी सहायक अभियंता भर्ती अधिसूचना जारी होने की तिथि 31 अक्टूबर 2023
ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि 03 नवंबर 2023
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 02 दिसंबर 2023
आवेदन शुल्क के भुगतान की अंतिम तिथि 04 दिसंबर 2023

APSC Assistant Engineer Jobs Vacancy (रिक्तियां)

पद का नाम पदों की संख्या
असिस्टेंट इंजीनियर 81 पद

APSC Assistant Engineer Jobs Eligibility Criteria (पात्रता मानदंड)

(i) उम्मीदवार असम का स्थायी निवासी होना चाहिए।

(ii) उम्मीदवार को शैक्षिक उद्देश्य के लिए असम में जारी पीआरसी या असम के रोजगार विनिमय पंजीकरण प्रमाण पत्र का उत्पादन करना होगा, जिसे ऑनलाइन आवेदन पत्र के साथ निवास के प्रमाण के रूप में माना जाएगा।

APSC Assistant Engineer Jobs Education Qualification (शैक्षणिक योग्यता)

  • सहायक अभियंता (सिविल) के लिए: एआईसीटीई द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में बी.ई/बी.टेक।
  • सहायक अभियंता (मैकेनिकल) के लिए: एआईसीटीई द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी संस्थान से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बी.ई/बी.टेक।
  • सहायक अभियंता (इलेक्ट्रिकल) के लिए: एआईसीटीई में बी.ई/बी.टेक द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी संस्थान से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग।
  • सहायक अभियंता (रासायनिक) के लिए: एआईसीटीई द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी संस्थान से केमिकल इंजीनियरिंग में बी.ई/बी.टेक।

APSC Assistant Engineer Jobs Age Limit (आयु सीमा)

एपीएससी सहायक अभियंता अधिसूचना 2023 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2023 तक 21 वर्ष से कम या 38 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

APSC Assistant Engineer Jobs Salary (वेतन)

एपीएससी एई रिक्तियों के लिए चयनित उम्मीदवारों को 30,000/- रुपये से 1,10,000/- रुपये + रुपये के वेतनमान के अनुसार वेतन मिलेगा। 12,700/- ग्रेड वेतन।

APSC Assistant Engineer Jobs Selection Process (चयन प्रक्रिया)

उम्मीदवार का चयन साक्षात्कार में उनके प्रदर्शन के आधार पर होगा।

APSC Assistant Engineer Jobs Application Fee (आवेदन शुल्क)

सामान्य उम्मीदवारों के लिए 250/- रुपये
एससी/एसटी/ओबीसी/एमओबीसी उम्मीदवारों के लिए 150/- रुपये
बीपीएल/पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवार के लिए निःशुल्क

How to Apply (आवेदन कैसे करें)

  1. आवेदकों को एपीएससी की भर्ती वेबसाइट https://apsc.nic.in/ के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना आवश्यक है। आवेदन का कोई अन्य माध्यम/मोड स्वीकार नहीं किया जाएगा और आवेदन सरसरी तौर पर खारिज कर दिया जाएगा।
  2. जिन आवेदकों ने अभी तक एपीएससी के ऑनलाइन भर्ती पोर्टल पर पंजीकरण नहीं कराया है, उन्हें सबसे पहले एपीएससी की भर्ती वेबसाइट https://apscrecruitment.in/ पर जाना होगा और ‘रजिस्टर हियर’ लिंक पर क्लिक करके खुद को पंजीकृत करना होगा और बुनियादी विवरण प्रदान करके वन टाइम रजिस्ट्रेशन (ओटीआर) प्रक्रिया को पूरा करना होगा।
  3. उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन में वैध और सक्रिय ई-मेल पते के साथ पंजीकरण करने की सलाह दी जाती है। साक्षात्कार अनुसूची और ऑनलाइन आवेदन में किए गए दावों के संबंध में प्रस्तुत किए जाने वाले प्रमाणपत्रों की प्रतियों के संबंध में आवश्यकताओं को उचित समय पर आयोग की वेबसाइट के माध्यम से उम्मीदवारों को सूचित किया जाएगा।
  4. अकाउंट बनाने के बाद आवेदकों को क्रेडेंशियल्स के साथ लॉग इन करना होगा।
  5. लॉगिन करने के बाद, आवेदकों को व्यक्तिगत जानकारी, शैक्षिक योग्यता, कार्य अनुभव, फोटो और हस्ताक्षर जैसे एक बार पंजीकरण विवरण और अन्य आवश्यक दस्तावेज प्रदान करना होगा। एक बार ये विवरण जमा हो जाने के बाद, आवेदक वन टाइम पंजीकरण विवरण डाउनलोड कर सकेंगे। फिर आवेदक आवेदन पत्र जमा करने के लिए आवेदक आवेदन अनुभाग लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।
  6. आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे विज्ञापन के लिए आवेदन करने से पहले पात्रता मानदंड और अन्य प्रासंगिक विवरण ध्यान से पढ़ें।
  7. प्रस्तुत किए गए डिग्री के उत्तीर्ण प्रमाण पत्र/मार्कशीट में उम्मीदवार का नाम और उसे प्रदान की गई डिग्री या विषय विज्ञापन के अनुसार निर्दिष्ट होना चाहिए।ऑनलाइन आवेदन पत्र में जमा किए गए दस्तावेज़ विवरण को व्यक्तिगत मौखिक साक्षात्कार के समय सत्यापित किया जाएगा।
  8. आवेदकों को यह सुनिश्चित करना होगा कि आवेदन में सभी प्रासंगिक फ़ील्ड अंतिम सबमिशन से पहले सही ढंग से भरे गए हैं, क्योंकि अंतिम सबमिशन के बाद संपादन की अनुमति नहीं होगी।
  9. आवेदक द्वारा भरे गए विवरण का पूर्वावलोकन करने के बाद वह अंतिम सबमिशन के लिए ‘सबमिट’ पर क्लिक कर सकता है
  10. फॉर्म जमा करने के पूरा होने पर आवेदक को लागू प्रोसेसिंग शुल्क के साथ आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।आपका पूरा आवेदन सफलतापूर्वक पूरा होने पर, आपके पंजीकृत ईमेल-आईडी पर एक ऑटो-जनरेटेड ईमेल संदेश भेजा जाएगा।
  11. आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे प्रत्येक पद के लिए केवल एक ही ऑनलाइन भर्ती आवेदन जमा करें।

ऑनलाइन आवेदन जमा करने के बाद, उम्मीदवारों को अंतिम रूप से सबमिट किए गए ऑनलाइन भर्ती आवेदन का प्रिंट आउट लेना होगा और ऑनलाइन आवेदन पत्र की हार्डकॉपी अपने पास रखनी होगी।

Leave a Comment