1. Home
  2. /
  3. Government Jobs
  4. /
  5. AIATSL Recruitment 2023 :...

AIATSL Recruitment 2023 : एआई एयरपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड द्वारा 61 पदों के लिए अधिसूचना जारी

AIATSL Recruitment हाल ही में एयर इंडिया एयर ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड (AIATSL) भर्ती की घोषणा की गई, जिसमें विभिन्न पदों के लिए कुल 61 रिक्तियां निकाली गई हैं।

एआई एयरपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड (पूर्व में एयर इंडिया एयर ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड – एआईएटीएसएल के नाम से जाना जाता था) के अधिकारी 61 ड्यूटी मैनेजर, ड्यूटी ऑफिसर, जूनियर ऑफिसर – टेक्निकल, सीनियर कस्टमर सर्विस एक्जीक्यूटिव, कस्टमर सर्विस एक्जीक्यूटिव, जूनियर की नियुक्ति करने जा रहे हैं।

AIATSL चयन प्रक्रिया का हिस्सा बनने के लिए उम्मीदवारों को वॉक-इन इंटरव्यू में भाग लेना होगा, जिसकी तारीखें 30, 31 अक्टूबर 2023, 1, 2, 3 नवंबर 2023  के बीच होंगी।

AIATSL Recruitment इस चयन प्रक्रिया में व्यक्तिगत/वर्चुअल साक्षात्कार, समूह चर्चाएं, ट्रेड टेस्ट, ड्राइविंग टेस्ट और शारीरिक सहनशक्ति परीक्षण शामिल हो सकते हैं। पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को 17,850/- रुपये से 45,000/- रुपये के मध्य वेतन मिलेगा। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 28 वर्ष से कम होनी चाहिए।

AIATSL Recruitment 2023 महत्वपूर्ण लिंक

Application Form Link https://aiasl.in/Recruitment
Notification Link https://drive.google.com/file/d/1lu1w53X9fGAVSrEE93_FhReuNG8wD7M1/view
Official Website Link https://aiasl.in/

AIATSL Recruitment 2023 संक्षिप्त विवरण

भर्ती संगठन एआई एयरपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड
विज्ञापन संख्या AIASL/05-03/477
पोस्ट का नाम ड्यूटी मैनेजर, ड्यूटी ऑफिसर, जूनियर ऑफिसर- तकनीकी, सीनियर ग्राहक सेवा कार्यकारी, ग्राहक सेवा कार्यकारी, जूनियर ग्राहक सेवा कार्यकारी, सीनियर रैंप सेवा कार्यकारी, रैंप सेवा कार्यकारी, यूटिलिटी एजेंट – रैंप ड्राइवर, अप्रेंटिस, अप्रेंटिस
कुल पद 61
अधिसूचना दिनांक 13/10/2023
वेतन पद के अनुसार
आधिकारिक वेबसाइट https://aiasl.in/
आवेदन का तरीका वॉकइन इंटरव्यू
 नौकरी का प्रकार गवर्नमेंट जॉब
चयन प्रक्रिया साक्षात्कार के आधार पर
साक्षात्कार की तिथि 30, 31 अक्टूबर 2023, 1, 2, 3 नवंबर 2023

AIATSL Recruitment Vacancy Details (रिक्ति विवरण)

क्र.सं.  पद का नाम पदों की संख्या
1.  ड्यूटी मैनेजर 1
2.  कर्तव्य अधिकारी 1
3.  जूनियर अधिकारी – तकनीकी 1
4.  वरिष्ठ ग्राहक सेवा कार्यकारी 3
5.  ग्राहक सेवा कार्यकारी 6
6.  जूनियर ग्राहक सेवा कार्यकारी 12
7.  सीनियर रैंप सर्विस एक्जीक्यूटिव 3
8.  रैंप सेवा कार्यकारी 3
9.  यूटिलिटी एजेंट – रैंप ड्राइवर 6
10.  हेंडीमैन 15
11.  हैंडीवुमेन 10
  कुल 61 पद

AIATSL Recruitment Educational Qualifications & Experience (शैक्षिक योग्यता और अनुभव)

क्र.सं.  पद का नाम शैक्षिक योग्यता एवं अनुभव
1. ड्यूटी मैनेजर 16 वर्ष के अनुभव के साथ किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक।
2.  कर्तव्य अधिकारी 12 वर्ष के अनुभव के साथ किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक।
3. जूनियर अधिकारी तकनीकी मैकेनिकल में पूर्णकालिक बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग/ ऑटोमोबाइल/उत्पादन/इलेक्ट्रिकल/इलेक्ट्रिकल एवं किसी मान्यता प्राप्त से इलेक्ट्रॉनिक्स / इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग। एलएमवी के कब्जे में होना चाहिए।
4.  वरिष्ठ ग्राहक सेवा कार्यकारी 10+2+3 पैटर्न के तहत किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक और किराए, आरक्षण, टिकटिंग कम्प्यूटरीकृत यात्री चेक इन/कार्गो हैंडलिंग के किसी भी क्षेत्र या संयोजन में 5 साल का अनुभव।

पीसी के उपयोग में दक्ष होना चाहिए.@हिंदी के अलावा बोली जाने वाली और लिखित अंग्रेजी पर अच्छी पकड़।

5. ग्राहक सेवा कार्यकारी किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 10+2+3 पैटर्न के तहत स्नातक।

एयरलाइन/जीएचए/कार्गो/एयरलाइन टिकटिंग अनुभव या एयरलाइन डिप्लोमा या आईएटीए-यूएफटीएए या आईएटीए-एफआईएटीए या आईएटीए-डीजीआर या आईएटीए कार्गो में डिप्लोमा जैसे प्रमाणित पाठ्यक्रम वाले उम्मीदवार को प्राथमिकता दी जाएगी।

पीसी के उपयोग में दक्ष होना चाहिए।

हिंदी के अलावा बोली जाने वाली और लिखित अंग्रेजी पर अच्छी पकड़।

6.  जूनियर ग्राहक सेवा कार्यकारी किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2। एयरलाइन/जीएचए/कार्गो/एयरलाइन टिकटिंग अनुभव या एयरलाइन डिप्लोमा या आईएटीए-यूएफटीएए या आईएटीए-एफआईएटीए या आईएटीए-डीजीआर या आईएटीए कार्गो में डिप्लोमा जैसे प्रमाणित पाठ्यक्रम वाले उम्मीदवार को प्राथमिकता दी जाएगी।

पीसी के उपयोग में दक्ष होना चाहिए।

हिंदी के अलावा बोली जाने वाली और लिखित अंग्रेजी पर अच्छी पकड़।

7.  सीनियर रैंप सर्विस एक्जीक्यूटिव राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त मैकेनिकल / इलेक्ट्रिकल/प्रोडक्शन/इलेक्ट्रॉनिक्स/ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग में 3 साल का डिप्लोमा या मोटर वाहन ऑटो इलेक्ट्रिकल / एयर कंडीशनिंग / डीजल मैकेनिक / बेंच फिटर / वेल्डर में एनसीटीवीटी के साथ आईटीआई (कुल 3 वर्ष), (एनसीटीवीटी के साथ आईटीआई – एक वर्ष के अनुभव के साथ किसी भी राज्य / केंद्र सरकार के व्यावसायिक शिक्षा और प्रशिक्षण निदेशालय से जारी प्रमाण पत्र) वेल्डर का मामला) एक विषय के रूप में हिंदी / अंग्रेजी / स्थानीय भाषा के साथ एसएससी / समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद।

और उम्मीदवार को ट्रेड टेस्ट/स्क्रीनिंग टेस्ट (लर्निंग लाइसेंस/लाइसेंस की भुगतान रसीद और रसीद भी) के लिए उपस्थित होने के समय मूल वैध हेवी मोटर वाहन ड्राइविंग लाइसेंस अपने साथ रखना होगा।

पुलिस द्वारा लाइसेंस जब्त करने पर विचार नहीं किया जाएगा। हवाई अड्डे पर रैंप उपकरण और रैंप हैंडलिंग प्रक्रिया के रखरखाव और संचालन में चार साल का अनुभव होना चाहिए।

या ऑटोमोबाइल/हाइड्रोलिक उपकरण निर्माता या उनके अधिकृत सेवा केंद्र से ऑटोमोबाइल/हाइड्रोलिक उपकरण का रखरखाव और संचालन (वेल्डर के मामले में चार वर्ष का अनुभव होना चाहिए) न्यूनतम योग्यता अनुभव से अधिक हो अर्थात कुल पांच वर्ष का अनुभव)

8.  रैंप सेवा कार्यकारी राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त मैकेनिकल / इलेक्ट्रिकल / प्रोडक्शन/इलेक्ट्रॉनिक्स/ऑटोमोबाइल में 3 साल का डिप्लोमा।या

मोटर वाहन ऑटो इलेक्ट्रिकल / एयर कंडीशनिंग / डीजल मैकेनिक / बेंच फिटर / वेल्डर में एनसीटीवीटी के साथ आईटीआई (कुल 3 वर्ष) (एनसीटीवीटी के साथ आईटीआई – व्यावसायिक शिक्षा निदेशालय से जारी प्रमाण पत्र)

एक विषय के रूप में हिंदी/अंग्रेजी/स्थानीय भाषा के साथ एसएससी/समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद वेल्डर के मामले में एक वर्ष के अनुभव के साथ किसी भी राज्य/केंद्र सरकार का प्रशिक्षण। और

उम्मीदवार को ट्रेड टेस्ट के लिए उपस्थित होने के समय मूल वैध हेवी मोटर वाहन (एचएमवी) ले जाना होगा।

स्थानीय भाषा जानने वाले उम्मीदवार को प्राथमिकता दी जाएगी।

9.  यूटिलिटी एजेंट – रैंप ड्राइवर एसएससी/10वीं कक्षा उत्तीर्ण।

ट्रेड टेस्ट के लिए उपस्थित होने के समय मूल वैध एचएमवी ड्राइविंग लाइसेंस अवश्य ले जाएं।

10. हेंडीमैन / हैंडीवुमेन एसएससी/10वीं कक्षा उत्तीर्ण।

अंग्रेजी भाषा पढ़ने और समझने में सक्षम होना चाहिए।

स्थानीय और हिंदी भाषाओं का ज्ञान यानी समझने और बोलने की क्षमता वांछनीय है।

नोट: पदवार शैक्षिक योग्यता और अनुभव विवरण के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें।

AIATSL Recruitment Age Limit (आयु सीमा)

एआईएटीएसएल पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 28 से 55 वर्ष है, यह प्रत्येक पद के लिए अलग-अलग होगी।

नोट: कृपया पदवार आयु सीमा विवरण के लिए दी गई आधिकारिक अधिसूचना देखें।

AIASL Recruitment Application Fee (आवेदन शुल्क)

आवेदन शुल्क 500/- रु. (केवल पांच सौ रुपये) डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से “एआई एयरपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड” के पक्ष में, मुंबई में देय। भूतपूर्व सैनिकों/अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति समुदायों से संबंधित उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना होगा।

AIATSL Recruitment Salary (वेतन)

एआईएटीएसएल ड्यूटी मैनेजर, ड्यूटी ऑफिसर, जूनियर ऑफिसर – तकनीकी, सीनियर ग्राहक सेवा कार्यकारी, ग्राहक सेवा कार्यकारी और अन्य पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को 17,850/- रुपये से 45,000/- रुपये का वेतन मिलेगा।

AIATSL Recruitment Selection Process (चयन प्रक्रिया)

1.ड्यूटी मैनेजर – यात्री / ड्यूटी अधिकारी – यात्री / जूनियर अधिकारी – तकनीकी / वरिष्ठ ग्राहक सेवा कार्यकारी / ग्राहक सेवा कार्यकारी / जूनियर ग्राहक सेवा कार्यकारी:

  • व्यक्तिगत/आभासी साक्षात्कार
  • कंपनी अपने विवेक से प्रतिक्रिया के आधार पर समूह चर्चा शुरू कर सकती है।

2.वरिष्ठ रैंप सेवा कार्यकारी/रैंप सेवा कार्यकारी/उपयोगिता एजेंट – रैंप चालक:

  • ट्रेड टेस्ट में एचएमवी के ड्राइविंग टेस्ट सहित ट्रेड नॉलेज और ड्राइविंग टेस्ट शामिल है। अकेले ट्रेड टेस्ट पास करने वालों को साक्षात्कार के लिए भेजा जाएगा।
  • व्यक्तिगत/आभासी साक्षात्कार
  1. हेंडीमैन / हैंडीवुमेन
  • शारीरिक सहनशक्ति परीक्षण (जैसे वजन उठाना, दौड़ना)। केवल शारीरिक सहनशक्ति परीक्षण उत्तीर्ण करने वालों को साक्षात्कार के लिए भेजा जाएगा।
  • व्यक्तिगत/आभासी साक्षात्कार

 

ये भी पढ़ें – UPSC Jobs Notification: 25 पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू

 

How to Apply (आवेदन कैसे करें)

  1. 01 अक्टूबर, 2023 तक इस विज्ञापन में उल्लिखित पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले आवेदकों को विधिवत भरे हुए आवेदन पत्र और प्रतियों के साथ ऊपर निर्दिष्ट तिथि और समय पर प्रशंसापत्र/प्रमाणपत्र (इस विज्ञापन के साथ संलग्न आवेदन प्रारूप के अनुसार) और 500/- रुपये (केवल पांच सौ रुपये) का गैर-वापसी योग्य आवेदन शुल्क “एआई एयरपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड” के पक्ष में मुंबई में देय डिमांड ड्राफ्ट के साथ व्यक्तिगत रूप से कार्यक्रम स्थल पर आना होगा।
  2. भूतपूर्व सैनिकों/अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति समुदायों के उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना होगा। कृपया डिमांड ड्राफ्ट के पीछे अपना पूरा नाम और मोबाइल नंबर लिखें।
  3. साक्षात्कार के लिए उपस्थित होते समय आवेदन पत्र के साथ निम्नलिखित दस्तावेजों की आवश्यकता होती है:
  • आवेदन पत्र में दिए गए स्थान पर पूरे चेहरे (सामने का दृश्य) का एक हालिया (3 महीने से अधिक पुराना) रंगीन पासपोर्ट आकार का फोटोग्राफ चिपकाया जाना चाहिए।
  • इन विज्ञापनों के सारणी ‘आवेदन के साथ संलग्न किए जाने वाले दस्तावेजों (प्रतियों) की सूची’ में उल्लिखित सहायक दस्तावेजों की स्व-सत्यापित प्रतियां आवेदन के साथ जमा की जानी हैं। मूल प्रमाणपत्र आवेदन के साथ जमा नहीं किए जाने चाहिए, बल्कि बाद में प्रस्ताव के लिए बुलाए जाने पर सत्यापन के लिए लाए जाने चाहिए। कंपनी आवेदन के साथ जमा किए गए प्रमाणपत्रों/प्रशंसापत्रों की किसी भी मूल प्रति को वापस करने के लिए जिम्मेदार नहीं है।
  • अपना वैध पासपोर्ट एक सेट फोटो कॉपी (यदि उपलब्ध हो) के साथ लाएँ।
  • ओबीसी श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों को भारत सरकार द्वारा निर्धारित प्रारूप में सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी जाति प्रमाण पत्र की विधिवत सत्यापित फोटोकॉपी जमा करनी होगी।
  1. एआई एयरपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड में कार्यरत योग्य उम्मीदवार भी उक्त पद के लिए आवेदन कर सकते हैं और यदि चयनित होते हैं, तो उन्हें सेवा और वेतन सुरक्षा के साथ विचार किया जाएगा।
  2. सरकारी / अर्ध-सरकारी / सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों या स्वायत्त निकायों में काम करने वाले आवेदकों को उचित माध्यम से भेजे गए पूर्ण आवेदन पत्र के साथ या अपने वर्तमान नियोक्ता से “अनापत्ति प्रमाण पत्र” के साथ उपस्थित होना होगा।
  3. इस भर्ती के लिए विज्ञापन हमारी कंपनी की वेबसाइट पर प्रकाशित किया जा रहा है, इसलिए कृपया हमारी कंपनी की वेबसाइट https://aiasl.in/ पर जाएं।

एआईएटीएसएल साक्षात्कार के लिए स्थान-

इंजीनियरिंग एवं रखरखाव कार्यशाला, राजकोट अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के सामने, हीरासर,

राजकोट, गुजरात – 363520

Leave a Comment