1. Home
  2. /
  3. Government Jobs
  4. /
  5. AIIMS Rajkot Non Faculty...

AIIMS Rajkot Non Faculty Jobs :131 पदों के लिए एम्स राजकोट नॉन फैकल्टी भर्तीयों के लिये आवेदन शुरु

AIIMS Rajkot Non Faculty Jobs :131 पदों के लिए एम्स राजकोट नॉन फैकल्टी भर्तीयों के लिये आवेदन शुरु राजकोट में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने गैर संकाय नौकरियों की अधिसूचना जारी की है। इस भर्ती में ग्रुप ए, ग्रुप बी और ग्रुप सी पदों सहित विभिन्न श्रेणियों में 131 पदों की पेशकश की गयी है। .

इन रिक्तियों के पात्र होने के लिए उम्मीदवारों के पास 12वीं कक्षा, डिग्री, डिप्लोमा और पीएचडी डिग्री सहित कई योग्यताएं होनी चाहिए। विशिष्ट पदों के आधार पर अनुभव की आवश्यकताएं 1 से 8 वर्ष हैं। आवेदकों की आयु सीमा 18 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

आवेदन विंडो 7 अक्टूबर 2023 से 6 नवंबर 2023 तक खुली रहेगी। यदि आप पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं तो आप आवेदन कर सकते हैं। आवेदक आधिकारिक अधिसूचना पीडीएफ को जांचने और डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए लिंक का उपयोग कर सकते हैं।

AIIMS Rajkot Non Faculty Jobs महत्वपूर्ण लिंक

Application Form Link https://recruite.aiimsrajkot.edu.in/
Notification Link https://drive.google.com/file/d/1fn3q38yljtcWPYfoBcC9dZZlIyXpZrWD/view
Official Website Link https://www.aiimsrajkot.edu.in/

AIIMS Rajkot Non Faculty Jobs संक्षिप्त विवरण

भर्ती संगठन अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, राजकोट
पोस्ट का नाम गैर संकाय पद
कुल पद 131
 नौकरी का स्थान राजकोट
फॉर्म आवेदन तिथि 07/10/2023
अंतिम तिथि 06/11/2023
वेतन पद के अनुसार
आधिकारिक वेबसाइट https://www.aiimsrajkot.edu.in/
आवेदन का तरीका ऑनलाइन
 नौकरी का प्रकार गवर्नमेंट जॉब
परीक्षा की तिथि जल्द जारी की जाएगी
एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि परीक्षा से पूर्व

AIIMS Rajkot Non Faculty Jobs Vacancies (रिक्तियां)

पद का नाम पदों की संख्या
ग्रुप ए 4
ग्रुप बी 97
ग्रुप सी 30
कुल पद 131
AIIMS Rajkot Jobs Educational Qualifications and Experience (शैक्षिक योग्यता और अनुभव)

उम्मीदवारों के पास 12वीं/डिग्री/बी.एससी. होना चाहिए। नर्सिंग, स्नातक / स्नातक डिग्री / मास्टर डिग्री / डिप्लोमा / एमबीए / पीएचडी / एमए / एमएसडब्ल्यू, और संबंधित क्षेत्रों में न्यूनतम 1 – 8 वर्ष का अनुभव होना चाहिए।

नोट: पदवार योग्यता और अनुभव के बारे में अधिक जानकारी जानने के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें।

AIIMS Rajkot Non Faculty Jobs Age Limit (आयु सीमा)

उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष होनी चाहिए और अधिकतम आयु 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

नोट: पदवार आयु सीमा के बारे में अधिक जानकारी जानने के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें।

AIIMS Rajkot Non Faculty Jobs Salary (वेतन)

चयनित उम्मीदवारों को लेवल 2 – 9 तक वेतन मिल सकता है।

AIIMS Rajkot Non Faculty Jobs Selection Process (चयन प्रक्रिया)

1.ग्रुप ‘ए’ पदों के लिए:

उम्मीदवारों का चयन भारत सरकार के स्वास्थ्य और कल्याण मंत्रालय के पीएमएसएसवाई प्रभाग के परिपत्र संख्या Z-28016/24/2014- SSH के अनुसार किया जाएगा। साक्षात्कार के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए एम्स, राजकोट में एक स्क्रीनिंग टेस्ट आयोजित किया जाएगा, केवल तभी जब उम्मीदवार रिक्ति के लिए 1:6 से अधिक हों।

साक्षात्कार से पहले, विज्ञापन में दी गई पात्रता शर्तों के अनुसार उनकी पात्रता निर्धारित करने के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के दस्तावेजों का सत्यापन किया जाएगा। केवल पात्र उम्मीदवारों को ही साक्षात्कार के लिए अनुमति दी जाएगी।

ये भी पढ़ें – UKPSC Group C Jobs Notification : 645 पदों के लिए यूकेपीएससी ग्रुप सी नौकरी की आवेदन प्रक्रिया शुरू

 

2.ग्रुप ‘बी’ और ‘सी’ पदों के लिए:

चयन ‘कौशल परीक्षा’ (यदि लागू हो) उत्तीर्ण करने और दस्तावेज़ सत्यापन के दौरान उम्मीदवारों द्वारा पात्रता मानदंडों को पूरा करने के अधीन योग्यता के क्रम में सीबीटी में उम्मीदवार के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।

AIIMS Rajkot Jobs Application Fee (आवेदन शुल्क)

  • गैर-आरक्षित/ओबीसी उम्मीदवारों के लिए शुल्क 3000/- रुपये होगा।
  • एससी/एसटी/ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए यह 1500/- रुपये होगा।
  • शुल्क में छूट: बेंचमार्क विकलांग व्यक्तियों के लिए

How to Apply (आवेदन कैसे करें)

  1. इस विज्ञापन के जवाब में आवेदन करने वाले आवेदकों को आवेदित पद के लिए अपनी पात्रता के संबंध में संतुष्ट होना चाहिए। उन्हें कट-ऑफ तिथि तक पात्रता मानदंडों को पूरा करना होगा, अन्यथा उनका आवेदन अस्वीकार कर दिया जाएगा।
  2. उनके पास भारत की सरकार द्वारा वांछित और मान्यता प्राप्त अपेक्षित शैक्षणिक योग्यता और अनुभव होना चाहिए।यदि यह पाया जाता है कि उनकी शैक्षणिक योग्यता या अनुभव सरकार द्वारा पूरी तरह से मान्यता प्राप्त नहीं है तो उनकी उम्मीदवारी किसी भी स्तर पर रद्द कर दी जाएगी। भारत के या दिए गए मानदंडों को पूरा नहीं करते।
  3. सभी प्रकार से पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले इच्छुक आवेदकों को ऑनलाइन आवेदन मोड के माध्यम से आवेदन करना चाहिए। आवेदनों का ऑनलाइन पंजीकरण एम्स, राजकोट की आधिकारिक वेबसाइट यानी https://www.aiimsrajkot.edu.in/ पर उपलब्ध कराया जाएगा। उपरोक्त पदों के संबंध में अन्य प्रासंगिक जानकारी के साथ ऑनलाइन आवेदन जमा करने के लिए लिंक सक्रिय होने की तारीख की अधिसूचना बाद में वेबसाइट पर अधिसूचित की जाएगी।
  4. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे ऑनलाइन आवेदन पत्र में अपनी सही और सक्रिय ई-मेल आईडी भरें, क्योंकि संस्थान द्वारा सभी पत्राचार ई-मेल के माध्यम से किए जाएंगे।
  5. उम्मीदवार को यह सुनिश्चित करना होगा कि ऑनलाइन आवेदन के समय पूर्वावलोकन में उनका फोटो, हस्ताक्षर और अंगूठे का निशान स्पष्ट रूप से दिखाई देना चाहिए। यदि फोटो/हस्ताक्षर/अंगूठे का निशान वेबसाइट पर पूर्वावलोकन में छोटा या दिखाई नहीं देता है, तो इसका मतलब है कि फोटो/हस्ताक्षर एम्स, राजकोट द्वारा निर्धारित दिशानिर्देशों के अनुसार नहीं है और उस स्थिति में, उनका आवेदन खारिज किया जा सकता है। इसलिए, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी फोटो और हस्ताक्षर अपलोड करते समय बहुत सावधान रहें। दोनों को अंतिम रूप से जमा करने से पहले ऑनलाइन आवेदन पत्र पर स्पष्ट रूप से दिखाई देना चाहिए।
  6. सभी आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे अपने रिकॉर्ड के लिए भुगतान के प्रमाण (चालान / ऑनलाइन भुगतान रसीद की एक प्रति) के साथ ऑनलाइन आवेदन पत्र की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें। .
  7. यदि कोई उम्मीदवार एक से अधिक पदों के लिए आवेदन करना चाहता है, तो उसे ऑनलाइन मोड के माध्यम से अलग से अपेक्षित फॉर्म भरना होगा और लागू आवेदन शुल्क का भी भुगतान करना होगा।

 

Leave a Comment