1. Home
  2. /
  3. Government Jobs
  4. /
  5. HPPSC Veterinary Officer Jobs:...

HPPSC Veterinary Officer Jobs: 56 रिक्तियों पर नौकरी का मौका, अच्छा मिलेगा वेतन

HPPSC Veterinary Officer Jobs हिमाचल प्रदेश के सरकारी क्षेत्र में काम करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए एक बड़ा अवसर है। HPSSC ने पशु चिकित्सा अधिकारी के पदों की भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है।

इस भर्ती में कुल 56 रिक्तियां हैं और यह एक सुरक्षित और स्थिर करियर की दिशा में महत्वपूर्ण कदम है। यदि आप पशु चिकित्सा विज्ञान में डिग्री और राज्य पशु चिकित्सा परिषद का पंजीकरण रखते हैं, तो आप इसके पात्र हो सकते हैं।

आवेदन की अंतिम तिथि 27 अक्टूबर 2023 है और आवेदन पूरी तरह से ऑनलाइन होगा। उम्मीदवारों की आयु 01-01-2023 तक 18 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए। चयनित उम्मीदवारों को साक्षात्कार और व्यक्तित्व परीक्षण के आधार पर अच्छे वेतन के साथ नौकरी दी जाएगी।

अधिक जानकारी और आवेदन करने के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं और अधिसूचना पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं।

HPPSC Veterinary Officer Jobs महत्वपूर्ण लिंक

Application Form Link https://hppsconline.hp.gov.in/HPPSC/ApplicantRegistration/Home/Login
Notification Link https://drive.google.com/file/d/1zl5eUVeTcVz1G9wPXqPg47ob0FVOtYir/view
Official Website Link http://www.hppsc.hp.gov.in

HPPSC Veterinary Officer Jobs संक्षिप्त विवरण

भर्ती संगठन हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग
विज्ञापन संख्या 7/10-2023
पोस्ट का नाम पशु चिकित्सा अधिकारी
कुल पद 56
 नौकरी का स्थान हिमाचल प्रदेश
फॉर्म आवेदन तिथि 05/10/2023
अंतिम तिथि 27/10/2023
वेतन 56,100 रुपये से 1,77,500 रुपये
आधिकारिक वेबसाइट http://www.hppsc.hp.gov.in/
आवेदन का तरीका ऑनलाइन
 नौकरी का प्रकार गवर्नमेंट जॉब
परीक्षा की तिथि जल्द जारी की जाएगी
एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि परीक्षा से पूर्व

HPPSC Veterinary Officer Recruitment Vacancies (रिक्तियां)

पद का नाम पदों की संख्या
पशु चिकित्सा अधिकारी 56
HPPSC Veterinary Officer Recruitment Educational Qualifications (शैक्षिक योग्यता)
  • बी.वी.एससी की डिग्री होनी चाहिए। और भारतीय पशु चिकित्सा परिषद अधिनियम, 1984 (1984 का अधिनियम संख्या 52) के तहत निर्धारित किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ए.एच. (पशु चिकित्सा विज्ञान और पशुपालन स्नातक)।
  • राज्य पशु चिकित्सा परिषद अधिनियम, 1984 (1984 का अधिनियम संख्या 52) के साथ पंजीकृत होना चाहिए।
HPPSC Veterinary Officer Recruitment Age Limit (आयु सीमा)

उम्मीदवार की आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 45 वर्ष होनी चाहिए। उम्मीदवार की आयु 01-01-2023 के अनुसार मानी जाएगी।

 

ये भी पढ़ें – AIATSL Recruitment: 323 रिक्तयों की घोषणा, वॉक-इन इंटरव्यू से होगा सिलेक्शन

 

HPPSC Veterinary Officer Recruitment Salary Details (वेतन विवरण)

चयनित उम्मीदवारों को 56,100 रुपये से 1,77,500 रुपये तक वेतन मिलेगा।

HPPSC Veterinary Officer Jobs Application Fee (आवेदन शुल्क)

क्रम संख्या श्रेणी शुल्क
1.  सामान्य, सामान्य शारीरिक रूप से विकलांग (अस्थि रूप से विकलांग, मूक-बधिर और श्रवण बाधित), आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) (बीपीएल श्रेणी में शामिल नहीं), स्वतंत्रता सेनानी श्रेणियों के वार्ड (डब्ल्यूएफएफ) और सामान्य – भूतपूर्व सैनिक के पुरुष उम्मीदवार हिमाचल प्रदेश के जो भारत सरकार के अधीन सेवा का सामान्य कार्यकाल पूरा होने से पहले अपने स्वयं के अनुरोध पर रक्षा सेवाओं से मुक्त हो गए हैं। 400
2.  अन्य राज्यों के सभी पुरुष उम्मीदवार (अन्य राज्यों के आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों सहित)। 400
3.  हिमाचल प्रदेश के यूआर-बीपीएल श्रेणियों के अंतर्गत आने वाले एससी, एसटी, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस के पुरुष उम्मीदवार और हिमाचल प्रदेश के एससी, एसटी और ओबीसी श्रेणियों के भूतपूर्व सैनिक उम्मीदवार, जिन्हें पूरा होने से पहले अपने स्वयं के अनुरोध पर रक्षा सेवाओं से मुक्त कर दिया गया है। भारत सरकार के अधीन उनकी सेवा का सामान्य कार्यकाल। 100
4.  हिमाचल प्रदेश के भूतपूर्व सैनिक पुरुष उम्मीदवार जो भारत सरकार के तहत सेवा का सामान्य कार्यकाल पूरा करने के बाद रक्षा सेवाओं से मुक्त हो गए हैं और हिमाचल प्रदेश के नेत्रहीन और दृष्टिबाधित पुरुष उम्मीदवारों को परीक्षा शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है। शुल्क नहीं

HPPSC Veterinary Officer Jobs Selection Process (चयन प्रक्रिया)

  • स्क्रीनिंग/प्रारंभिक परीक्षा
  • व्यक्तित्व परीक्षण

How to Apply (आवेदन कैसे करें)

  1. ऑनलाइन भर्ती आवेदन (ओआरए) भरने के लिए विस्तृत निर्देश आयोग की वेबसाइट यानी http://www.hppsc.hp.gov.in/hppsc/ पर उपलब्ध हैं।
  2. इच्छुक पात्र उम्मीदवारों को आयोग की आधिकारिक वेबसाइट यानी http://www.hppsc.hp.gov.in/hppsc के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा। किसी अन्य माध्यम से प्राप्त आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे और सीधे खारिज कर दिए जाएंगे।
  3. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट (http://www.hppsc.hp.gov.in/hppsc) पर जाएं और होम पेज पर “ऑनलाइन आवेदन करें” लिंक पर क्लिक करें। खुलने वाले पेज पर उम्मीदवार “परीक्षाओं के लिए वन टाइम रजिस्ट्रेशन (ओटीआर)” लिंक पर क्लिक करेंगे और खुले हुए पेज पर पंजीकरण करेंगे और यदि पहले से पंजीकृत नहीं हैं तो “न्यू रजिस्ट्रेशन” पर क्लिक करके अपना प्रोफ़ाइल बनाएंगे।
  4. पंजीकरण के बाद या यदि पहले से पंजीकृत है तो उम्मीदवार को ओटीआर पेज में अपने खाते में लॉग इन करना होगा, एक बार लॉग इन करने के बाद, लाइव विज्ञापनों की सूची उम्मीदवार को डैशबोर्ड पर प्रदर्शित की जाएगी। उम्मीदवार किसी विशेष पद के लिए इस पोर्टल के माध्यम से ही आवेदन करेंगे। विज्ञापन के अनुसार अपेक्षित दस्तावेज अपलोड करने के बाद ही उम्मीदवार का आवेदन जमा किया जाएगा। आवेदन जमा करने से पहले, उम्मीदवार को एक वचन/घोषणा देनी होगी कि:-“यह प्रमाणित किया जाता है कि मैंने अपलोड किए गए सभी आवश्यक दस्तावेजों के पूर्वावलोकन की जांच कर ली है और मैं संतुष्ट हूं कि दस्तावेज़ सुपाठ्य, पढ़ने योग्य और सत्य हैं।मैं अपलोड किए गए दस्तावेजों के न पढ़ने योग्य/स्कैनिंग की खराब गुणवत्ता के एकमात्र कारणों के आधार पर अपनी उम्मीदवारी की अस्वीकृति पर आपत्ति नहीं जताऊंगा।”
  5. ऑनलाइन भर्ती आवेदन जमा करने के बाद उम्मीदवारों को कोई भी दस्तावेज जमा करने का कोई और अवसर नहीं दिया जाएगा।
  6. ऑनलाइन मोड में जमा किया गया आवेदन शुल्क भुगतान स्वीकार होने और शुल्क आयोग के खाते में जमा होने के बाद ही सफलतापूर्वक जमा किया गया माना जाएगा।
  7. ऑनलाइन भर्ती आवेदन (ओआरए) एक बार जमा करने के बाद निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार श्रेणी में बदलाव के अलावा किसी भी बदलाव की अनुमति नहीं दी जाएगी।
  8. स्कैन किए गए नवीनतम फोटोग्राफ या हस्ताक्षर के बिना आवेदन सीधे खारिज कर दिया जाएगा।
  9. विवरण भरने के बाद उसका ठीक से पूर्वावलोकन करें। विवरण जांचने के बाद अपना आवेदन सबमिट करें।
  10. अभ्यर्थी द्वारा ऑनलाइन आवेदन-पत्र में अंकित की गयी जानकारी ही प्रमाणिक जानकारी मानी जाएगी । अतः ऑनलाइन आवेदन-पत्र Submit करने के पूर्व अभ्यर्थी अपना आवेदन-पत्र सावधानीपूर्वक भलीभाँति पढ़ एवं समझकर तथा भरी गई जानकारी से स्वयं को संतुष्ट करने के पश्चात ही आवेदन Submit करें।
  11. भविष्य के लिए अपने एचपीपीएससी पशु चिकित्सा अधिकारी भर्ती आवेदन की हार्डकॉपी का प्रिंट आउट लें।

Leave a Comment