1. Home
  2. /
  3. Government Jobs
  4. /
  5. NIMS Assistant Professor Recruitment:...

NIMS Assistant Professor Recruitment: 65 नौकरियों का मौका, 30 सितंबर आखिरी डेट

NIMS Assistant Professor Recruitmentनिज़ाम इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (NIMS) हैदराबाद, ने 65 सहायक प्रोफेसर पदों के लिए भर्ती की एक अधिसूचना जारी की है। उपयुक्त उम्मीदवार 30 सितंबर 2023 से पहले NIMS संगठन में आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन करने का मोड ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों है। आवेदक नीचे दिए गए लिंक से NIMS सहायक प्रोफेसर भर्ती 2023 की अधिसूचना पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं। नियुक्ति साक्षात्कार के आधार पर की जाएगी।

सभी आवेदन पत्र और संलग्नकों को 30 सितंबर 2023 तक शाम 4 बजे तक निम्नलिखित पते पर पहुंचना चाहिए। डाकघर से देरी से आने वाले आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।”

NIMS Assistant Professor Recruitment महत्वपूर्ण लिंक

Application Form Link https://www.nims.edu.in/recruitment
Notification Link https://drive.google.com/file/d/1xSaT606Rb9Gz-Bk1qbu-d4CnE6loghx_/view
Official Website Link https://www.nims.edu.in/

NIMS Assistant Professor Recruitment संक्षिप्त विवरण

भर्ती संगठन निज़ाम इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज, हैदराबाद
विज्ञापन संख्या HR1/742/2023/R
पोस्ट का नाम सहायक प्रोफेसर
कुल पद 65
 नौकरी का स्थान  हैदराबाद
फॉर्म आवेदन तिथि 12/09/2023
अंतिम तिथि 30/09/2023
वेतन पद के अनुसार
आधिकारिक वेबसाइट https://www.nims.edu.in/
आवेदन का तरीका ऑफलाइन
 नौकरी का प्रकार गवर्नमेंट जॉब
चयन प्रक्रिया साक्षात्कार
मेरिट सूची जारी होने की तिथि जल्द जारी की जाएगी

NIMS Assistant Professor Recruitment Vacancy Details (रिक्ति विवरण)

पद का नाम पदों की संख्या
असिस्टेंट प्रोफेसर 65 पद
NIMS Assistant Professor Recruitment Educational Qualification & Experience (शैक्षिक योग्यता और अनुभव)

जो आवेदक एनआईएमएस भर्ती 2023 अधिसूचना के लिए आवेदन करने के इच्छुक हैं, उनके पास संबंधित विषयों में एमडी/एमएस/डीएनबी, डीएम/एम.सीएच जैसी निर्धारित योग्यताएं होनी चाहिए। और यह नौकरी का अवसर अनुभवी उम्मीदवारों के लिए है जिनके पास मान्यता प्राप्त संस्थान में कम से कम 3 साल का शिक्षण अनुभव होना चाहिए।

NIMS Assistant Professor Recruitment Age Limit (आयु सीमा)
पद का नाम आयु सीमा
सहायक प्रोफेसर आवेदन प्राप्त होने की अंतिम तिथि यानी 30 सितंबर 2023 को 50 वर्ष से अधिक नहीं।

1.आयु निर्धारित करने के लिए संस्थान द्वारा केवल मैट्रिक/माध्यमिक परीक्षा प्रमाणपत्र में दर्ज जन्म तिथि को ही स्वीकार किया जाएगा और परिवर्तन के लिए किसी भी बाद के अनुरोध पर विचार या अनुमति नहीं दी जाएगी।

2.विभिन्न श्रेणियों के लिए आयु में छूट नीचे दी गई है:

एससी/एसटी 05 वर्ष
बीसी 03 वर्ष
PWD 10 वर्ष
सरकारी कर्मचारी 05 वर्ष

3.ओसी रिक्तियों के लिए आवेदन करने/विचार किए जाने वाले एससी/एसटी/बीसी उम्मीदवारों को आयु में कोई छूट उपलब्ध नहीं होगी।

NIMS Assistant Professor Recruitment Application Fee (आवेदन शुल्क)

एससी और एसटी आवेदकों के लिए 2,000/- रुपये
अन्य के लिए 3000/- रुपये

NIMS Assistant Professor Recruitment Salary (वेतन)

पद का नाम वेतन
सहायक प्रोफेसर वेतन मैट्रिक्स में स्तर 12 (101500-167400 के वेतनमान में प्रवेश मूल वेतन 1,01,500/- रुपये) प्लस एनपीए और अन्य सामान्य भत्ते। तीन वर्षों के बाद, सहायक प्रोफेसर वेतन मैट्रिक्स के न्यूनतम वेतन 1,23,100/- (123100-215900) के साथ लेवल 13 में चले जाएंगे।

NIMS Assistant Professor Recruitment Selection Process (चयन प्रक्रिया)

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन अधिकारियों द्वारा निर्धारित साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। आवेदन के आधार पर स्क्रीनिंग कमेटी साक्षात्कार के लिए उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्ट कर सकती है। यदि आवश्यक हुआ तो साक्षात्कार के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए स्क्रीनिंग टेस्ट हो सकता है। साक्षात्कार के लिए बुलाए गए उम्मीदवारों को साक्षात्कार के समय अपने आवेदन में दिए गए विवरण के प्रमाण में सभी प्रासंगिक मूल दस्तावेज प्रस्तुत करने होंगे।

 

ये भी पढ़ें – SAI High Performance Analyst: 64 रिक्त पदों के लिए 5 अक्टूबर तक कर सकते आवेदन

 

How to Apply (आवेदन कैसे करें)

1.आवेदन पत्र एक अलग भरने योग्य पीडीएफ फॉर्म के रूप में प्रदान किया गया है। इसे संस्थान की वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है। फॉर्म भरने और जमा करने के निर्देश फॉर्म में ही दिए गए हैं। सभी संलग्नकों के साथ भरे हुए और हस्ताक्षरित आवेदन अंतिम तिथि यानी 30-09-2023 को शाम 4 बजे तक निम्नलिखित पते पर पहुंच जाने चाहिए। डाक विलंब स्वीकार नहीं किया जाएगा.

  • कार्यकारी रजिस्ट्रार, निज़ाम इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज, दूसरी मंजिल, ओल्ड ब्लॉक, पुंजागुट्टा, हैदराबाद-500082, तेलंगाना राज्य, भारत
  • आवेदन वाले लिफाफे के ऊपर “विभाग में सहायक प्रोफेसर के पद के लिए आवेदन, अधिसूचना दिनांकित की प्रतिक्रिया” लिखा होना चाहिए।

2.आवेदन पत्र के अलावा, आवेदकों को अनिवार्य रूप से प्री-इंटरव्यू मार्किंग से संबंधित विवरण मांगने के लिए Google फॉर्म भी भरना होगा। इसके लिए लिंक नीचे दिया गया है:

https://forms.gle/COOzUaA8NM3eRLVv8

  1. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन में अपनी सही और सक्रिय ई-मेल आईडी भरें, क्योंकि संस्थान द्वारा सभी पत्राचार ई-मेल के माध्यम से किए जाएंगे। परीक्षण / साक्षात्कार कार्यक्रम उचित समय पर उम्मीदवार को उनके पंजीकृत ई-मेल पर भेज दिया जाएगा।

4.आवेदन प्रक्रिया के संबंध में कोई भी प्रश्न ईमेल के माध्यम से  nimshr1section@gmail.com पर भेजा जा सकता है।

5.जिन आवेदकों के पास आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि तक विज्ञापित अपेक्षित योग्यता/अनुभव नहीं होंगे, उन पर विचार नहीं किया जाएगा।

  1. आवेदन की अंतिम तिथि के बाद प्राप्त अपूर्ण आवेदन पत्रों पर विचार नहीं किया जाएगा। आवश्यक मूल प्रमाणपत्र प्रमाणपत्रों के सत्यापन के समय या जब भी मांगे जाएं, प्रस्तुत किए जाने चाहिए। आवश्यक प्रमाणपत्र प्रस्तुत करने में विफलता पर अयोग्यता हो जाएगी।

7.उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इस विज्ञापन और चयन प्रक्रिया के बारे में किसी भी अपडेट के लिए नियमित रूप से संस्थान की वेबसाइट https://www.nims.edu.in/ पर जाएं।

  1. यदि कोई उम्मीदवार एक से अधिक पद के लिए या विभिन्न श्रेणियों के तहत एक ही पद के लिए आवेदन करना चाहता है, तो उसे अलग-अलग आवेदन पत्र जमा करना होगा और लागू होने पर अलग-अलग आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।
  2. इस विज्ञापन के अनुसार आवेदन करने वाले आवेदकों को आवेदित पद के लिए अपनी पात्रता के संबंध में संतुष्ट होना चाहिए। उन्हें आवेदन की अंतिम तिथि तक पात्रता मानदंडों को पूरा करना होगा, अन्यथा उनका आवेदन अस्वीकार कर दिया जाएगा। यदि यह पाया जाता है कि वे किसी भी स्तर पर किसी भी मानदंड को पूरा नहीं कर रहे हैं, तो उनकी उम्मीदवारी सरसरी तौर पर खारिज कर दी जाएगी।

Leave a Comment