1. Home
  2. /
  3. Government Jobs
  4. /
  5. GPSC Drug Inspector: 32...

GPSC Drug Inspector: 32 पदों के लिए 30 सितंबर तक कर सकते आवेदन

GPSC Drug Inspector गुजरात लोक सेवा आयोग (GPSC) ने हाल ही में 2023 के नवीनतम जीपीएससी ड्रग इंस्पेक्टर भर्ती की घोषणा की है। यह उन उम्मीदवारों के लिए है, जो ड्रग्स इंस्पेक्टर के पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं और जिन्हें गुजरात ड्रग्स के क्षेत्र में रुचि है।

यह पद सेवा, श्रेणी-II में आते हैं। आवेदन प्रक्रिया 15 सितंबर 2023 को शुरू हुई थी और 30 सितंबर 2023 तक चलेगी। इस भर्ती के लिए कुल 32 पद उपलब्ध हैं।

आवेदक भर्ती के बारे में विस्तृत जानकारी जैसे चयन प्रक्रिया, शैक्षिक योग्यता, अनुभव, और आयु सीमा के बारे में नीचे दिए गए अनुभागों से प्राप्त कर सकते हैं।

GPSC Drug Inspector महत्वपूर्ण लिंक

Application Form Link https://gpsc-ojas.gujarat.gov.in/AdvtDetails.aspx?sid=a2GSpnDbruI=&yr=mbzN5hf5HpE=&ano=hAYh/Kcpgqc=
Notification Link https://drive.google.com/file/d/1JrV72Ywg7uUNhldJ7VQP3xg1kbJ-l6TW/view
Official Website Link https://gpsc.gujarat.gov.in/

GPSC Drug Inspector संक्षिप्त विवरण

भर्ती संगठन गुजरात लोक सेवा आयोग (जीपीएससी)
विज्ञापन संख्या 55/2023-24
पोस्ट का नाम ड्रग्स इंस्पेक्टर, गुजरात ड्रग्स सर्विस, क्लास- II
कुल पद 32
 नौकरी का स्थान गुजरात
फॉर्म आवेदन तिथि 15/09/2023
अंतिम तिथि 30/09/2023
वेतन पद के अनुसार
आधिकारिक वेबसाइट https://gpsc.gujarat.gov.in/
आवेदन का तरीका ऑनलाइन
 नौकरी का प्रकार गवर्नमेंट जॉब
परीक्षा की तिथि जल्द जारी की जाएगी
एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि परीक्षा से पूर्व

GPSC Drug Inspector Recruitment Important Dates (महत्वपूर्ण तिथियां)

ऑनलाइन आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि 15 सितंबर 2023
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 सितंबर 2023
प्रारंभिक परीक्षा की प्रस्तावित तिथि दिसंबर 2023
GPSC Drug Inspector Recruitment Vacancy (रिक्तियां)
सामान्य 13
अनुसूचित जाति 02
अनुसूचित जनजाति 02
एसईबीसी 12
ईडब्ल्यूएस 03
कुल पद 32 पद
GPSC Drug Inspector Recruitment Educational Qualifications & Experience (शैक्षिक योग्यता और अनुभव)

आवेदकों के पास क्लिनिकल फार्माकोलॉजी या माइक्रोबायोलॉजी में विशेषज्ञता के साथ फार्मेसी या फार्मास्युटिकल साइंसेज या मेडिसिन में स्नातक की डिग्री या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से Pharm.D में डिग्री होनी चाहिए।

आवेदकों को कंप्यूटर एप्लीकेशन का बुनियादी ज्ञान और गुजराती हिंदी या दोनों का पर्याप्त ज्ञान होना चाहिए।

 

ये भी पढ़ें – GPSC Drug Inspector: 32 पदों के लिए 30 सितंबर तक कर सकते आवेदन

GPSC Drug Inspector Recruitment Age Limit (आयु सीमा)

30 सितंबर 2023 तक न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 36 वर्ष।

GPSC Drug Inspector Recruitment Salary Details (वेतन विवरण)

उम्मीदवारों को 39,900/- रुपये से 1,26,600/- रुपये (सातवें वेतन आयोग के अनुसार) वेतन दिया जाएगा।

GPSC Drug Inspector Recruitment Selection Process (चयन प्रक्रिया)

चयन प्रक्रिया प्रारंभिक (उद्देश्य), मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार पर आधारित है।इस पद पर नियुक्ति के लिए पहले प्रारंभिक परीक्षा और फिर आमने-सामने साक्षात्कार आयोजित किया जाएगा और आवश्यक आवेदनों के आधार पर सत्यापन करके आमने-सामने साक्षात्कार के लिए उम्मीदवारों की पात्रता निर्धारित की जाएगी। अंतिम चयन प्रारंभिक परीक्षा और व्यक्तिगत साक्षात्कार में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवारों का चयन निम्नलिखित के आधार पर किया जाएगा।

  • प्रारंभिक परीक्षा
  • मुख्य परीक्षा
  • साक्षात्कार
  • दस्तावेज़ सत्यापन

How to Apply (आवेदन कैसे करें)

  1. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार संस्थान की वेबसाइट https://gpsc-ojas.gujarat.gov.in/ या आयोग की वेबसाइट https://gpsc.gujarat.gov.in/ पर जाकर 30.09.2023 तक ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।
  2. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे ऑनलाइन आवेदन पत्र में जानकारी सावधानीपूर्वक भरें। ऑनलाइन आवेदन पत्र में भरी गई जानकारी के लिए उम्मीदवार पूरी तरह से जिम्मेदार होगा। किसी भी प्रकार के परिवर्तन पर विचार नहीं किया जाएगा।
  3. अभ्यर्थी विज्ञापन क्रमांक एवं पद नाम स्पष्ट रूप से पढ़कर ऑनलाइन आवेदन करें। ऑनलाइन आवेदन करते समय आवेदन पत्र में सभी विवरण भरने के बाद विवरण की पुष्टि कर आवेदन करना होगा।
  4. यदि एक से अधिक विज्ञापन के लिए आवेदन करना है तो प्रत्येक विज्ञापन के लिए अलग-अलग आवेदन करना होगा और प्रत्येक आवेदन के साथ शुल्क का भुगतान करना होगा।
  5. जहां आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए विज्ञापन में आरक्षित पद नहीं दर्शाए गए हैं, ऐसे उम्मीदवार अनारक्षित पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं और चयन के लिए गैर-आरक्षित मानदंड उन पर लागू होंगे।
  6. यदि अभ्यर्थी द्वारा अपनी शैक्षणिक योग्यता/अनुभव/आयु आदि के समर्थन में प्रस्तुत प्रमाणपत्र किसी भी स्तर पर अमान्य पाए जाते हैं, तो उसकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी और अनुशंसा के बाद की गई नियुक्ति भी रद्द की जा सकती है उम्मीदवार को सलाह दी जा सके कि उसके द्वारा प्रस्तुत प्रमाणपत्रों को पूरी तरह से सत्यापित करने के बाद ही आयोग को प्रस्तुत किया जाना चाहिए।
  7. प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम के आधार पर जो अभ्यर्थी द्वितीय सत्यापन के लिए पात्र हैं, उन्हें आयोग की वेबसाइट https://gpsciass.gujarat.gov.in/ पर आवश्यक प्रमाणपत्र/दस्तावेजों को स्कैन करके ऑनलाइन अपलोड करना होगा जब भी आयोग द्वारा अधिसूचित किया जाएगा।
  8. एक से अधिक आवेदन की स्थिति में अंतिम पुष्टि किया गया आवेदन पत्र ही स्वीकार किया जायेगा। अनारक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए, अंतिम भुगतान शुल्क के साथ आवेदन पत्र स्वीकार किया जाएगा।
  9. यदि अभ्यर्थी द्वारा अपनी शैक्षणिक योग्यता/अनुभव/आयु आदि के समर्थन में प्रस्तुत किये गये प्रमाण-पत्र किसी भी स्तर पर अमान्य पाये जाते हैं तो उसकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जायेगी।

Leave a Comment