1. Home
  2. /
  3. Government Jobs
  4. /
  5. TN MRB ECG Technician...

TN MRB ECG Technician Jobs 2023: 95 रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू

TN MRB ECG Technician Jobs 2023: तमिलनाडु मेडिकल सर्विसेज रिक्रूटमेंट बोर्ड (TN MRB) ने हाल ही में ECG Technician की नौकरियां निकाली हैं। इसके तहत कुल 95 रिक्त पदों को भरा जाएघा। भर्ती की आवेदन प्रक्रिया 1 अगस्त 2023 से आरंभ हो चुकी है,

जिसकी अंतिम तिथि 21 अगस्त 2023 है। चूंकि, ECG Technician के पद पर अस्थायी आधार पर सीधी भर्ती के लिए आवेदन केवल ऑनलाइन मोड में आमंत्रित किए जाते हैं इसलिए आपको फॉर्म भरने और जमा करने में सावधानी बरतनी चाहिए।

TN MRB ECG Technician Jobs महत्वपूर्ण लिंक

TN MRB ECG Technician Application Form Link https://ecgtech23.mrbonline.in/
TN MRB ECG Technician Notification Link https://mrb.tn.gov.in/pdf/2023/notification_ECG_2023.pdf
TN MRB ECG Technician Official Website Link https://www.mrb.tn.gov.in/

TN MRB ECG Technician संक्षिप्त विवरण

भर्ती संगठन तमिलनाडु चिकित्सा सेवा भर्ती बोर्ड (TN MRB)
विज्ञापन संख्या 08/MRB/2023
पोस्ट का नाम ईसीजी तकनीशियन
कुल पद 95
 नौकरी का स्थान तमिलनाडु
फॉर्म आवेदन तिथि 01/08/2023
अंतिम तिथि 21/08/2023
 वेतन 19500 – 62000/- रु.
आधिकारिक वेबसाइट https://www.mrb.tn.gov.in/
आवेदन का तरीका ऑनलाइन
 नौकरी का प्रकार गवर्नमेंट जॉब
चयन प्रक्रिया उम्मीदवारों द्वारा उनकी शैक्षणिक और तकनीकी योग्यता में प्राप्त अंकों के आधार पर।

TN MRB ECG Technician Jobs Educational Qualification (शैक्षिक योग्यता)

  1. i) पुराने नियमों के तहत पीयूसी पास होना चाहिए; (या) विश्वविद्यालय पाठ्यक्रम के लिए पात्रता के साथ प्लस 2 पाठ्यक्रम में उत्तीर्ण होना।
  2. ii) तमिलनाडु सरकार द्वारा संचालित इलेक्ट्रो कार्डियोग्राम या ट्रेडमिल तकनीशियन में एक साल का सर्टिफिकेट कोर्स उत्तीर्ण होना चाहिए।
TN MRB ECG Technician Age Limit (आयु सीमा)
न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष
अधिकतम आयु सीमा 59 वर्ष
TN MRB ECG Technician Selection Process (चयन प्रक्रिया)
  • तमिलनाडु सरकार द्वारा जारी आरक्षण और सांप्रदायिक रोटेशन के नियमों का पालन करते हुए और योग्यता और अन्य की संतुष्टि के बाद ईसीजी तकनीशियन के पद के लिए उम्मीदवारों द्वारा उनकी शैक्षणिक और तकनीकी योग्यता में प्राप्त अंकों के आधार पर चयन किया जाएगा। इस अधिसूचना में निर्धारित शर्तें. पद के लिए कोई मौखिक परीक्षा (साक्षात्कार) नहीं होगी।
  • तमिलनाडु सरकार के आरक्षण और सांप्रदायिक रोटेशन के प्रासंगिक नियमों और इस अधिसूचना में निर्धारित अन्य शर्तों का विधिवत पालन करते हुए ईसीजी तकनीशियन पद के लिए चयन किया जाएगा।

 

Patna High Court Recruitment 2023: ग्रुप सी के लिए 51 भर्तियों की घोषणा

 

TN MRB ECG Technician Application Fee (आवेदन शुल्क)
  • एससी/एससीए/एसटी/डीएपी(पीएच)/डीडब्ल्यू उम्मीदवारों को 300 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा।
  • अन्य श्रेणी के उम्मीदवारों को 600 रुपये का भुगतान करना होगा

TN MRB ECG Technician Salary (वेतन)

चयनित उम्मीदवारों को 19500 – 62000/- रुपये (वेतन मैट्रिक्स लेवल – 8) का वेतन मिलेगा।

How to Apply (आवेदन कैसे करें)

  1. अभ्यर्थियों को केवल बोर्ड की वेबसाइट https://www.mrb.tn.gov.in/ पर ऑनलाइन आवेदन करना चाहिए।
  2. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार मेडिकल सर्विसेज रिक्रूटमेंट बोर्ड की वेबसाइट https://www.mrb.tn.gov.in/ पर जाएं और विस्तृत अधिसूचना को ध्यान से पढ़ें ।
  3. होम पेज पर, ऑन-लाइन आवेदन पत्र खोलने के लिए “ऑनलाइन पंजीकरण” पर क्लिक करें।
  4. आवेदन करने से पहले, उम्मीदवारों को अपने रंगीन फोटोग्राफ की स्कैन की गई छवि और अपने हस्ताक्षर की स्कैन की गई छवि रखनी चाहिए।
  5. पंजीकरण और ईमेल आईडी के लिए एक वैध ई-मेल आईडी और मोबाइल नंबर अनिवार्य है और दिए गए मोबाइल नंबर को परिणाम घोषित होने तक सक्रिय रखा जाना चाहिए। एमआरबी प्रमाणपत्र सत्यापन, अन्य मेमो आदि के संबंध में सूचना केवल पंजीकृत ई-मेल आईडी के माध्यम से भेजेगा।
  6. एसएमएस प्राप्त करने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन में अपना मोबाइल नंबर पंजीकृत करना होगा। एमआरबी से सभी संचार केवल उम्मीदवार के पंजीकृत प्राथमिक मोबाइल नंबर/पंजीकृत ईमेल पर ई-मेल और एसएमएस के माध्यम से होंगे।
  7. कृपया ध्यान दें कि ऑनलाइन आवेदन में उल्लिखित सभी विवरण जिनमें उम्मीदवार का नाम, आवेदन किया गया पद, सांप्रदायिक श्रेणी, जन्म तिथि, पता, ईमेल आईडी आदि शामिल हैं, को अंतिम माना जाएगा और निर्दिष्ट अंतिम तिथि के बाद किसी भी संशोधन की अनुमति नहीं दी जाएगी। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए. अभ्यर्थियों से अनुरोध है कि वे ऑनलाइन आवेदन पत्र अत्यंत सावधानी से भरें क्योंकि विवरण में परिवर्तन के संबंध में किसी भी पत्राचार पर विचार नहीं किया जाएगा।
  8. ऑनलाइन भुगतान गेटवे, यानी नेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड और मोबाइल वॉलेट भुगतान के माध्यम से शुल्क के भुगतान के लिए, आवेदन पत्र का एक अतिरिक्त पृष्ठ प्रदर्शित किया जाएगा, जिसमें उम्मीदवार निर्देशों का पालन कर सकते हैं और भुगतान भेजने के लिए आवश्यक विवरण भर सकते हैं। .
  9. ऑनलाइन आवेदन पत्र में भुगतान की जानकारी जमा करने के बाद, कृपया सर्वर से सूचना की प्रतीक्षा करें, दोहरे शुल्क से बचने के लिए बैक या रिफ्रेश बटन न दबाएँ।
  10. यदि ऑनलाइन लेनदेन सफलतापूर्वक पूरा हो गया है तो एक अंतिम पंजीकरण संख्या और पासवर्ड उत्पन्न किया जाएगा। उम्मीदवारों को भविष्य के संदर्भ के लिए इसे नोट करना चाहिए।
  11. आवेदन जमा करने के बाद उम्मीदवार अपने आवेदन को पीडीएफ फॉर्मेट में सेव/प्रिंट कर सकते हैं।
  12. पंजीकरण संख्या और पासवर्ड दर्ज करने पर, उम्मीदवार अपना आवेदन डाउनलोड कर सकते हैं और यदि आवश्यक हो तो प्रिंट कर सकते हैं।
  13. उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन का प्रिंटआउट या किसी अन्य सहायक दस्तावेज को बोर्ड को भेजने की आवश्यकता नहीं है। प्रमाणपत्रों का सत्यापन आमतौर पर बाद में किया जाएगा, जब उम्मीदवारों को प्रमाणपत्र सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा।
  14. मोबाइल नंबर और ई-मेल अनिवार्य है; आपसे वैकल्पिक माध्यमिक मोबाइल नंबर, लैंडलाइन नंबर भी प्रदान करने का अनुरोध किया जाता है। एमआरबी से सभी संचार केवल पंजीकृत प्राथमिक मोबाइल नंबर पर एसएमएस और पंजीकृत ई-मेल पर ही भेजे जाएंगे और किसी अन्य माध्यम से नहीं।

Leave a Comment