1. Home
  2. /
  3. Government Jobs
  4. /
  5. MRPL Recruitment 2023: ग्रेजुएट-तकनीकी...

MRPL Recruitment 2023: ग्रेजुएट-तकनीकी अपरेंटिस ट्रेनी पदों की 70 नौकरियां

MRPL Recruitment 2023 मैंगलोर रिफाइनरी एंड पेट्रोकेमिकल्स लिमिटेड (MRPL) ने अपनी आधिकारिक साइट पर नौकरी विज्ञापन जारी किया है। जारी अधिसूचना के अनुसार, 70 अपरेंटिस रिक्तियां निकाली गई हैं।

MRPL Recruitment 2023 ग्रेजुएट अपरेंटिस ट्रेनी (जीएटी) और तकनीशियन अपरेंटिस ट्रेनी (टीएटी) पदों के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने की प्रक्रिया 27 जुलाई से ही शुरू हो चुकी है, जिसकी अंतिम तिथि 10 अगस्त निर्धारित की गई है। इच्छुक उम्मीदवार आवेदन तिथि के पूरा होने से पहले ही अपना आवेदन भर दें।

MRPL Recruitment 2023 महत्वपूर्ण लिंक

MRPL Recruitment Application Form Link https://mrplapps.mrpl.co.in/GAT2022UI/
MRPL Recruitment Notification Link https://mrplapps.mrpl.co.in/GAT2022UI/faces/javax.faces.resource/images/Apprentice%2005_2023%20Detailed%20Advertisement.pdf;jsessionid=b03a5c441a316858f0e35cc85c51
MRPL Recruitment Official Website Link https://www.mrpl.co.in/

MRPL Recruitment 2023 संक्षिप्त विवरण

भर्ती संगठन मैंगलोर रिफाइनरी एंड पेट्रोकेमिकल्स लिमिटेड (MRPL)
विज्ञापन संख्या APPRENTICE-05/ 2023
पोस्ट का नाम ग्रेजुएट अपरेंटिस ट्रेनी (जीएटी), तकनीशियन अपरेंटिस ट्रेनी (टीएटी)
कुल पद 70
नौकरी का स्थान ऑल इंडिया
फॉर्म आवेदन तिथि 27/07/2023
अंतिम तिथि 10/08/2023
आधिकारिक वेबसाइट https://www.mrpl.co.in/
आवेदन का तरीका ऑनलाइन
नौकरी का प्रकार गवर्नमेंट जॉब
परीक्षा की तिथि जल्द जारी की जाएगी
एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि परीक्षा से पूर्व

MRPL Apprentice Important Dates (महत्वपूर्ण तिथियां)

ऑनलाइन आवेदन प्रारंभ होने की तिथि 27 जुलाई 2023
ऑनलाइन आवेदन बंद होने की तिथि 10 अगस्त 2023
दस्तावेज़ सत्यापन की तिथि एमआरपीएल वेबसाइट पर घोषित की जाएगी।
MRPL Apprentice Vacancies (रिक्तियां)
पद का नाम रिक्तियों की संख्या
ग्रेजुएट अप्रेंटिस ट्रेनी 35
तकनीशियन अपरेंटिस प्रशिक्षु 35
कुल 70 पद
MRPL Apprentice Eligibility Criteria (पात्रता मानदंड)

MRPL Recruitment 2023 जो उम्मीदवार वर्ष 2019, 2020, 2021, 2022 और 2023 में उत्तीर्ण हुए हैं, वे केवल एमआरपीएल अपरेंटिस भर्ती 2023 के लिए पंजीकरण कर सकते हैं।

ग्रेजुएट अपरेंटिस ट्रेनी (जीएटी) अनारक्षित और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए कुल मिलाकर न्यूनतम 55% अंकों के साथ संबंधित विषय में इंजीनियरिंग में डिग्री, ओबीसी (एनसीएल) श्रेणी के लिए कुल मिलाकर 45% अंक और एससी/एसटी/ PwBD (बेंचमार्क विकलांग व्यक्ति) श्रेणी के लिए कुल 40% अंकों के साथ डिग्री।
तकनीशियन अपरेंटिस ट्रेनी (टीएटी) अनारक्षित और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए कुल मिलाकर न्यूनतम 55% अंकों के साथ संबंधित विषय में डिप्लोमा, ओबीसी (एनसीएल) श्रेणी के लिए कुल मिलाकर 45% अंक, और एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी के लिए कुल 40% अंकों के साथ डिप्लोमा।

MRPL Apprentice Selection Age Limit (आयु सीमा)

आयु सीमा का पालन अप्रेंटिसशिप नियमों के अनुसार किया जाएगा।

MRPL Apprentice Stipend (अपरेंटिस स्टाईपेंड)

ग्रेजुएट अपरेंटिस ट्रेनी (जीएटी) 10,000 रुपये प्रति माह रुपये
तकनीशियन अपरेंटिस ट्रेनी (टीएटी) 8,000 रुपये प्रति माह

MRPL Apprentice Selection Process (चयन प्रक्रिया)

  • दस्तावेज़ सत्यापन के लिए उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग संबंधित विषयों पर लागू न्यूनतम आवश्यक शैक्षणिक योग्यता (अधिकारियों द्वारा उल्लिखित) में उम्मीदवार द्वारा प्राप्त अंकों के प्रतिशत के आधार पर की जाएगी।
  • योग्यता परीक्षा के लिए विश्वविद्यालय/संबंधित वैधानिक निकाय द्वारा दिए गए अंकों का प्रतिशत, जहां भी लागू हो, सभी उद्देश्यों के लिए एमआरपीएल द्वारा विचार किया जाएगा।
  • अंकों के प्रतिशत को पूर्णांकित नहीं किया जाना चाहिए (उदाहरण के लिए 99% को 55% के रूप में पूर्णांकित नहीं किया जाना चाहिए)।
  • प्रशिक्षुता प्रशिक्षण की अवधि एक वर्ष की होगी। प्रशिक्षु की नियुक्ति का स्थान मैंगलोर रिफाइनरी एंड पेट्रोकेमिकल्स लिमिटेड, मैंगलोर होगा।

 

Hathkargha Bunkar Mudra Yojana: सस्ती दर पर बुनकरों को मिलेगा ऋण, बनेंगे आत्मनिर्भऱ

How to Apply (आवेदन कैसे करें)

1.उम्मीदवार ध्यान दें कि प्रशिक्षु के रूप में नियुक्ति प्रशिक्षुता प्रशिक्षण बोर्ड से पंजीकरण के अधीन है। सभी उम्मीदवारों को अनिवार्य रूप से सरकारी वेबसाइट https://mrplapps.mrpl.co.in/GAT2022UI/  पर “छात्र” के रूप में अपना नामांकन/पंजीकरण करना होगा और एमआरपीएल में प्रशिक्षुता के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करने से पहले उनके पास ऑनलाइन प्रणाली द्वारा उत्पन्न अद्वितीय पंजीकरण संख्या होनी चाहिए।

2.उम्मीदवारों को इस विस्तृत विज्ञापन को बहुत ध्यान से पढ़ना चाहिए और पद के लिए ऑनलाइन आवेदन करने से पहले अपनी पात्रता की जांच करनी चाहिए।

3.ऑनलाइन आवेदन करने के लिए प्रासंगिक लिंक एमआरपीएल वेबसाइट https://www.mrpl.co.in/careers पर उपलब्ध होगा। उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन लिंक पर क्लिक करना चाहिए, निर्देशों को ध्यान से पढ़ना चाहिए और सही और पूरी जानकारी देते हुए ऑनलाइन आवेदन पत्र भरना चाहिए। उम्मीदवार को अपना ऑनलाइन आवेदन जमा करने से पहले अपनी प्रविष्टियों को बार-बार सत्यापित करते रहना चाहिए, क्योंकि ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने के बाद प्रविष्टियों में बदलाव के किसी भी अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा।

4.MRPL Recruitment 2023 उम्मीदवार के पास एक वैध ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर होना चाहिए, जो दोनों पंजीकरण की तारीख से कम से कम 01 वर्ष तक सक्रिय रहना चाहिए। उम्मीदवारों को सगाई प्रक्रिया के विभिन्न चरणों के बारे में सूचित करने के लिए संचार उनके पंजीकृत ईमेल आईडी और/या मोबाइल नंबर पर भेजा जाएगा।

5.पंजीकरण के बाद मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी बदलने के अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा। एफ। पंजीकरण के दौरान ऑनलाइन पोर्टल पर अपलोड करने के लिए उम्मीदवार के पास निम्नलिखित दस्तावेज तैयार होने चाहिए:

  • MRPL Recruitment 2023 हाल की रंगीन पासपोर्ट आकार की फोटो की स्कैन की गई कॉपी, जो 6 महीने से अधिक पुरानी न हो। अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे मोबाइल फोन से खींची गई तस्वीर अपलोड न करें।
  • हस्ताक्षर की स्कैन की गई प्रति

6.एक बार आवेदन जमा करने का काम पूरा हो जाने पर, उम्मीदवार को भविष्य में संदर्भ के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र को पीडीएफ प्रारूप अपने पास रखना होगा। उम्मीदवारों को यह प्रिंटआउट एमआरपीएल को भेजने की जरूरत नहीं है।

7.MRPL Recruitment 2023 केवल वे उम्मीदवार ही आवेदन करने के पात्र हैं जिन्होंने 10/08/2023 तक आवश्यक योग्यता पूरी कर ली है और उनके पास हैं। जो अभ्यर्थी अर्हक परीक्षा में शामिल हो रहे हैं/अर्हकारी परीक्षा के परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे हैं/जिनके पास मार्कशीट और डिग्री/डिप्लोमा प्रमाणपत्र (या तो अनंतिम या अंतिम) नहीं है, वे आवेदन करने के लिए पात्र नहीं हैं।

Leave a Comment