1. Home
  2. /
  3. Government Jobs
  4. /
  5. Vizag Steel Plant GAT,...

Vizag Steel Plant GAT, TAT Jobs: 250 पदों पर की जाएंगी भर्तिया, आवेदन शुरू

Vizag Steel Plant GAT, राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड (RINL), विजाग स्टील प्लांट ने ग्रेजुएट अप्रेंटिसशिप ट्रेनी (GAT) और तकनीशियन अप्रेंटिसशिप ट्रेनी (TAT) की भर्तियां निकाली हैं। इसके लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है, जिसमें 250 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को इस अवसर का लाभ उठाने और Vizag Steel Plant GAT, TAT Jobs के लिए आवेदन करने को प्रोत्साहित करता है। ऑनलाइन फॉर्म भरने की आवेदन प्रक्रिया 12 जुलाई से शुरू हो चुकी है, जिसकी अंतिम तिथि 31 जुलाई निर्धारित की गई है।

Vizag Steel Plant GAT महत्वपूर्ण लिंक

Vizag Steel Plant Apprentice Application Google Form Link https://docs.google.com/forms/d/e/1FAIpQLScMtBlEBfNrYri2KnTbvmOAzO2loVNKboX_ciWIhOSVGJlI0w/viewform
Vizag Steel Plant Apprentice Registration Link https://portal.mhrdnats.gov.in/boat/login/user_login.action
Vizag Steel Plant Apprentice Notification Link https://www.vizagsteel.com/code/tenders/GAT_TAT_2023-24.pdf
Vizag Steel Plant Apprentice Official Website Link https://www.vizagsteel.com/index.asp

Vizag Steel Plant GAT संक्षिप्त विवरण

भर्ती संगठन राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड (RINL), विजाग स्टील प्लांट
पोस्ट का नाम ग्रेजुएट अप्रेंटिसशिप ट्रेनी (GAT), तकनीशियन अप्रेंटिसशिप ट्रेनी (TAT)
कुल पद 250
 नौकरी का स्थान विजाग, आंध्र प्रदेश
फॉर्म आवेदन तिथि 12/07/2023
अंतिम तिथि 31/07/2023
आधिकारिक वेबसाइट https://www.vizagsteel.com/
आवेदन का तरीका ऑनलाइन
चयन प्रक्रिया व्यक्तिगत साक्षात्कार
 नौकरी का प्रकार गवर्नमेंट जॉब
साक्षात्कार की तिथि जल्द जारी की जाएगी

Vizag Steel Plant Apprentice Vacancy (रिक्तियां)

क्र.सं.  शाखा का नाम रिक्ति
1.  इंजीनियरिंग (बी.ई./बी.टेक) मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स, इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार, कंप्यूटर विज्ञान / आईटी, धातुकर्म, इंस्ट्रुमेंटेशन, सिविल, रसायन, पर्यावरण इंजीनियरिंग, सिरेमिक 200
2.  डिप्लोमा – मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स, इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार, सिविल, खनन, सिरेमिक, धातुकर्म, रसायन, कंप्यूटर विज्ञान, पर्यावरण इंजीनियरिंग 50
3.  कुल 250 पद
Vizag Steel Plant Apprentice Eligibility Criteria (पात्रता मानदंड)

विजाग स्टील जीएटी टीएटी पात्रता मानदंड निम्नलिखित है, जो विजाग स्टील प्लांट जीएटी, टीएटी नौकरियां अधिसूचना 2023 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास होना चाहिए।

  • Vizag Steel Plant GATइंजीनियरिंग/डिप्लोमा उत्तीर्ण (केवल वर्ष 2021/2022/2023 में) और जिन्होंने एमएचआरडी एनएटीएस पोर्टल (https://portal.mhrdnats.gov.in/boat/login/user_login.action) में पंजीकरण कराया है, जो अनिवार्य है।
  • वे उम्मीदवार जो पहले अप्रेंटिसशिप कर चुके हैं और/या वर्तमान में अप्रेंटिसशिप प्रशिक्षण ले रहे हैं और/या वर्तमान में कहीं और रोजगार में हैं और अप्रेंटिस (संशोधन) अधिनियम 1973 के तहत कहीं और अप्रेंटिसशिप प्रशिक्षण के लिए पंजीकृत हैं, वे आवेदन करने के पात्र नहीं हैं।
Vizag Steel Plant Apprentice Educational Qualification (शैक्षणिक योग्यता)
पद का नाम योग्यता
स्नातक (इंजीनियरिंग) अपरेंटिस 1.वैधानिक विश्वविद्यालय द्वारा दी गई इंजीनियरिंग या प्रौद्योगिकी में डिग्री।

2. संसद के एक अधिनियम द्वारा ऐसी डिग्री प्रदान करने के लिए अधिकृत किसी संस्थान द्वारा दी गई इंजीनियरिंग या प्रौद्योगिकी में डिग्री।

तकनीशियन (डिप्लोमा) अपरेंटिस 1.प्रासंगिक अनुशासन में राज्य सरकार द्वारा स्थापित राज्य परिषद या तकनीकी शिक्षा बोर्ड द्वारा प्रदान किया गया इंजीनियरिंग या प्रौद्योगिकी में डिप्लोमा।

2.किसी विश्वविद्यालय द्वारा प्रासंगिक अनुशासन में इंजीनियरिंग या प्रौद्योगिकी में प्रदान किया गया डिप्लोमा।

Vizag Steel Plant Apprentice Stipend (अप्रेंटिसशिप स्टाइपेंड)
  • इंजीनियरिंग ग्रेजुएट्स (GAT) के लिए 9,000/- रुपये प्रति माह का वजीफा।
  • डिप्लोमा इंजीनियरिंग (TAT) के लिए 8,000/- रुपये प्रति माह का वजीफा।

 

ये भी पढ़ें –Raksha Pension Shikayat Nivaran Portal : भूतपूर्व सैनिक व उनके आश्रित पेंशन संबंधित समस्याओं की घर बैठे करें शिकायत दर्ज, जल्द होगा निवारण

 

Vizag Steel Plant Apprentice Selection Process (चयन प्रक्रिया)

  • उम्मीदवारों को संबंधित आरक्षण मानदंडों को ध्यान में रखते हुए संबंधित अनुशासन/शाखा में प्राप्त अंकों के प्रतिशत के आधार पर व्यक्तिगत साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा।
  • एनएटीएस पोर्टल में बायोडाटा फॉर्म/ऑनलाइन पंजीकरण में दिया गया मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी संचार उद्देश्य के लिए न्यूनतम बारह महीने के लिए वैध होना चाहिए।
  • साक्षात्कार के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को दी जाने वाली सूचना के अनुसार जन्मतिथि, योग्यता, श्रेणी (जैसा लागू हो) आदि के प्रमाण के संबंध में दस्तावेज प्रस्तुत करने होंगे।
  • प्रशिक्षुता प्रशिक्षण की अवधि प्रशिक्षु (संशोधन) अधिनियम 1973 के अनुसार 1(एक) वर्ष की होगी।

नोट:- चयनित उम्मीदवारों को संबंधित इकाइयों/संयंत्र में आवश्यकता के आधार पर विशाखापत्तनम में आरआईएनएल-संयंत्र और आरआईएनएल की अन्य इकाइयों (उदाहरण: एफडब्ल्यूपी, मदारम में खदानें आदि) में तैनात किया जाएगा।

How to Apply (आवेदन की प्रक्रिया)
  1. एमएचआरडी एनएटीएस वेब पोर्टल (https://portal.mhrdnats.gov.in/boat/login/user_login.action) में पंजीकृत/नामांकित उम्मीदवार केवल नीचे दिए गए लिंक पर Google फॉर्म भर सकते हैं:
  2. https://docs.google.com/forms/d/e/1FAIpQLScMtBlEBfNrYri2KnTbvmOAzO2loVNKboX_ciWIhOSVGJlI0w/viewform
  3. आवेदन करने से पहले उम्मीदवार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वह विज्ञापन में उल्लिखित पात्रता मानदंड और अन्य मानदंडों को पूरा करता है।
  4. अभ्यर्थियों को अपना नाम उसी प्रकार लिखना होगा जैसा कि माध्यमिक या समकक्ष परीक्षा के शैक्षिक प्रमाण पत्र में लिखा है। बाद के चरण में नाम परिवर्तन के मामले में साक्षात्कार के समय आवश्यक कानूनी रूप से स्वीकृत दस्तावेजी प्रमाण प्रस्तुत करना होगा।
  5. अपूर्ण आवेदन अस्वीकार कर दिये जाएंगे।
  6. ऑनलाइन आवेदन पत्र में एक बार घोषित होने के बाद डाक पता/श्रेणी/अनुशासन/योग्यता में बदलाव के अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा।
  7. आरआईएनएल वेबसाइट पर आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को एनएटीएस वेबसाइट ( https://portal.mhrdnats.gov.in/) पर अपना नामांकन कराना होगा।
  8. पात्र शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को साक्षात्कार कार्यक्रम केवल उम्मीदवार के पंजीकृत मोबाइल नंबर और ईमेल पते पर सूचित किया जाएगा।

Leave a Comment