1. Home
  2. /
  3. Government Jobs
  4. /
  5. Gautam Buddha University ने...

Gautam Buddha University ने सहायक प्रोफेसर के 419 पदों पर निकालीं भर्तियां

Gautam Buddha University (जीबीयू) ने सहायक प्रोफेसर की भर्तियां निकाली हैं। ये भर्तियां कुल 419 रिक्त पदों पर निकाली गई हैं। इसके लिए ऑवेदन प्रक्रिया 24 मई से ही प्रारंभ हो चुकी हैं, जिसकी अंतिम तिथि 23 जून निर्धारित की गई है। अतः इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने से पहले एक बार आधिकारिक अधिसूचना को ध्यान से पढ़ लें।

 

Gautam Buddha University संक्षिप्त विवरण

भर्ती संगठन गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय (GBU)
विज्ञापन संख्या GBU/Admn/2023/02
पोस्ट का नाम सहायक प्रोफेसर
कुल पद 419
नौकरी का स्थान उत्तर प्रदेश
फॉर्म आवेदन तिथि 24/05/2023
अंतिम तिथि 23/06/2023
आधिकारिक वेबसाइट gbu.ac.in
आवेदन का तरीका ऑनलाइन
नौकरी का प्रकार गवर्नमेंट जॉब
परीक्षा की तिथि जल्द जारी की जाएगी
एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि परीक्षा से पूर्व

ये भी पढ़ें – APSC ने शहरी तकनीकी अधिकारियों के 103 पदों पर निकालीं भर्तियां

Gautam Buddha University शैक्षिक योग्यता

  • उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना होगा कि वे भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन करने के योग्य हैं, उन्हें गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय सहायक प्रोफेसर भर्ती 2023 पात्रता मानदंड से गुजरना होगा।
  • किसी भारतीय विश्वविद्यालय से संबंधित/प्रासंगिक/संबद्ध विषय में 55% अंकों के साथ मास्टर डिग्री (या जहां भी ग्रेडिंग प्रणाली का पालन किया जाता है, एक बिंदु पैमाने में समकक्ष ग्रेड), या किसी मान्यता प्राप्त विदेशी विश्वविद्यालय से समकक्ष डिग्री।
  • उपर्युक्त योग्यताओं को पूरा करने के अलावा उम्मीदवार ने यूजीसी या सीएसआईआर द्वारा आयोजित राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (एनईटी) या यूजीसी द्वारा मान्यता प्राप्त इसी तरह की परीक्षा जैसे एसएलईटी/एसईटी या जिन्हें पीएचडी डिग्री से सम्मानित किया गया हो या पास किया हो।

प्रोफेसर वेतन

मास्टर डिग्री रखने वाले उम्मीदवारों के लिए मासिक वेतन रु. 40,000/- प्रति माह और पीएचडी करने वालों के लिए रु. 45,000/- का भुगतान किया जायेगा।

आवेदन शुल्क

,Gautam Buddha University (जीबीयू) ने सहायक प्रोफेसर की भर्तियां निकाली हैं। ये भर्तियां कुल 419 रिक्त पदों पर निकाली गई हैं। ग्रेटर नोएडा को देय 1000/- रुपये के आईपीओ या बैंक ड्राफ्ट द्वारा शुल्क के साथ प्रत्येक पद के लिए अलग आवेदन पत्र भरना होगा। अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/अन्य पिछड़ा वर्ग के विकलांग व्यक्तियों को वैध दस्तावेज जमा करने पर 500/- रुपये का भुगतान करना होगा। आवेदन पत्र में पद का नाम स्पष्ट रूप से भरा जाना चाहिए।

इस प्रकार करें आवेदन
  • उम्मीदवारों को जीबीयू की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • उन्हें GBU सहायक प्रोफेसर आवेदन पत्र 2023 तक पहुंचने और इसे डाउनलोड करने की आवश्यकता है।
  • उन्हें इसे भरना होगा और जीबीयू असिस्टेंट प्रोफेसर एप्लीकेशन फॉर्म पीडीएफ को रजिस्ट्रार, जीबीयू के पते पर भेजना होगा।
  • GBU सहायक प्रोफेसर आवेदन पत्र को एक लिफाफे में स्पीड पोस्ट/पंजीकृत डाक/कुरियर में भेजा जाना चाहिए, जहां आवेदन किए गए पद का नाम मोटे अक्षरों में “रजिस्ट्रार, गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय, ग्रेटर नोएडा, गौतमबुद्ध नगर, यूपी -201312” के रूप में लिखा जाना चाहिए।)
  • उन्हेंGautam Buddha University (जीबीयू) ने सहायक प्रोफेसर की भर्तियां निकाली हैं। ये भर्तियां कुल 419 रिक्त पदों पर निकाली गई हैं। सहायक प्रोफेसर आवेदन पत्र के साथ प्रमाणपत्रों और अन्य दस्तावेजों की प्रतियां शामिल करनी चाहिए।
  • साक्षात्कार के समय चयन समिति द्वारा अंतिम रूप दिया गया मानदेय अंतिम होगा और पूरी अवधि के लिए रहेगा, जिसके लिए उम्मीदवार का चयन किया गया है।
  • उम्मीदवारों को केवल फिजिकल मोड में साक्षात्कार के लिए उपस्थित होना होगा। यदि उम्मीदवार का चयन किया जाता है, तो उसे GBU के स्थापना कक्ष में शारीरिक रूप से कार्यभार ग्रहण करना होगा।
  • उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना होगा कि वे किसी विशेष पद के लिए आवेदन कर रहे हैं और आवेदन पत्र में दी गई जानकारी के समर्थन में मूल प्रमाण पत्र/दस्तावेजों को भर्ती प्रक्रिया के अंतिम चरण में प्रदान किया जाना है।
  • उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन पत्र में वांछित जानकारी सावधानीपूर्वक लिखें। उम्मीदवारों द्वारा दी गई किसी भी गलत जानकारी के लिए विश्वविद्यालय जिम्मेदार नहीं होगा। उम्मीदवार आवेदन पत्र में भरी गई जानकारी के लिए पूरी तरह से जिम्मेदार होंगे। कोई परिवर्तन/विचलन, जो भी हो पर विचार नहीं किया जाएगा।
  • शॉर्ट-लिस्टेड उम्मीदवारों को कॉल लेटर और आगे की जानकारी केवल ईमेल के माध्यम से भेजी जाएगी। संचार का कोई अन्य तरीका नहीं अपनाया जाएगा इसलिए आवेदन पत्र भेजने से पहले, उम्मीदवारों के पास कम से कम एक कामकाजी ईमेल होना आवश्यक है, जिसका उपयोग पूरी चयन प्रक्रिया के दौरान किया जाएगा।
  • आवेदकों को उनके हित में सलाह दी जाती है कि वे गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय की वेबसाइट https://www.gbu.ac.in/के संपर्क में भर्ती से संबंधित किसी भी जानकारी के लिए शुरुआत से लेकर भर्ती प्रक्रिया पूरी होने तक संपर्क में रहें।

Leave a Comment